बिहार में फिर से डराने लगा Corona, डॉक्टर समेत 13 लोग पॉजिटिव, पटना में सबसे अधिक मरीज

 PATNA: पूरे देश के साथ-साथ एक बार फिर से बिहार में CORONA के मामले बढ़ते जा रहे हैं दरअसल रविवार की रिपोर्ट के मुताबिक देखा जाए तो बिहार में कुल एक्टिव CORONA के मरीजों की संख्या 41 के पार हो चुकी है जिसमें सबसे अधिक मामले पटना से आए हैं जिसमें CORONA कि 9 मरीज पाए गए हैं वैसे देखा जाए तो स्वास्थ्य विभाग ने जांच बढ़ाने के आदेश दे दिए हैं।


image source - social media


लेकिन एक तरीके से देखा जाए तो यह फिर से कहीं मुसीबत न खड़ा कर दे लोगों से सावधानी बरतने के लिए अपील की गई है और CORONA कि जो गाइडलाइन है उसको फॉलो करने के लिए भी कहा गया है जिससे कि कुछ मामला कम हो सके इन पूरे मामले में देखा जाए तो सबसे अधिक जो 9 लोग पटना के पाए गए हैं ,जिसमें पीएमसीएच के एक डॉक्टर भी शामिल हैं वहीं सहरसा, पूर्वी चम्पारण, औरंगाबाद और किशनगंज से एक-एक मरीज मिले हैं। बाकी जिलों में फिलहाल कोई मरीज नहीं मिला है।

पटना के संक्रमितों में बाढ़, अथमलगोला, दनियावां, पालीगंज मारुफगंज समेत अन्य इलाकों के लोग शामिल हैं। पटना एम्स, आईजीआईसी और पीएमसीएच में कुछ ऐसे संक्रमित भी मिल रहे है जिनका ऑपरेशन होना था। ऑपरेशन से पहले जब उनकी जांच हुई तो वे कोरोना संक्रमित पाए गए। पटना के सिविल सर्जन ने कोरोना जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उधर, देशभर में पिछले चौबीस घंटों के भीतर कोरोना के 3824 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

                                                                                                                                                Source - SM

Post a Comment

0 Comments